मंगलवार, 1 अक्तूबर 2013

3 से 13 मिनट की यौन क्रिया ही आनंददायक

3 से 13 मिनट की यौन क्रिया ही आनंददायक
------- समाज में सेक्‍स के बारे में सच्‍चाई से ज्‍यादा सेक्‍स क्रिया में लगने वाले समय के बारे में तरह तरह की अफवाहें फैली हुई हैं। लेकिन अमेरिका और कनाडा के यौन विशेषज्ञों ने कई सच का खुलासा किया है। उनका कहना है कि हेल्‍दी यौन क्रिया कुछ ही मिनटों की होती है। जो लोग लंबी यौन क्रिया का दावा करते हैं वे झूठ बोलते हैं।

पेन्न स्टेट विश्वविद्यालय के शोधकर्मियों एरिक कोर्टी एवं जिने गार्डियानी ने अनेक मनोविश्लेषक, डॉक्टर, समाजसेवी, विवाह एवं परिवार सलाहकारों से बात करने के बाद इस निष्‍कर्ष पर पहुंचे हैं।

उनका कहना है कि 3 से 13 मिनट का यौन क्रिया ही आनंददायक होता है। शोध में यह बात सामने आई है कि सेक्‍स के लिए 7 मिनट पर्याप्‍त, 13 मिनट आनंददायक, 3 मिनट कम और 30 मिनट का सेक्‍स बोरिंग होता है। शोधकर्ताओं का कहना है कि इस शोध से सेक्‍स संबंधी मिथ समाप्त करने में मदद मिलेगी। और लोग हेल्‍दी सेक्‍स लाइफ जी पाएंगे।

सेक्स हमेशा से रोचक विषय रहा है लेकिन शर्म के कारण लोग खुले तौर पर इस विषय पर बात नहीं करते। नतीजा लोग इससे जुड़ी सच्‍चाई के बारे में कम और गलतफहमियों के बारे में ज्‍यादा जानकारी रखते हैं। एक गलत जानकारी सेक्‍स लाइफ को बर्बाद करने के लिए काफी है। अगर आप किसी मिथ के शिकार हैं, तो फिर सुनी-सुनाई बातों को भूलकर विशषज्ञों की राय पर ध्‍यान दें।

सेक्स के समय किसी दूसरे का ख्याल करना गलत है ?
फैक्‍ट- सेक्‍स में फिजिकल से ज्यादा मेंटल रिलेशन मायने रखता हैं। फैंटेसी करके आप अपने पार्टनर से जुड़ते हैं। साथ ही यह आपको मानसिक रूप से तैयार करता है। फैंटेसी से भागे नहीं बल्कि फैंटेसी करें। बेहतर सेक्‍स लाइफ के लिए आप किसी सेलीब्रिटी के बारे में भी फैंटेसी कर सकते हैं।

धोखा देने वाले पार्ट्नर सेक्स का मज़ा नही लूटते ?
फैक्‍ट- ऐसे पार्टनर की रूचि अचानक बढ़ जाती है क्‍योंकि उन्‍हें लगता है कि अगर वे रूचि नहीं लेंगे तो उनकी चोरी पकड़ी जाएगी।

बुढ़ापे मे सेक्स करने मे मज़ा नही आता !
फैक्‍ट- उम्र बढ़ने के साथ-साथ सेक्स की फीलिंग कम होना एक सामान्य-सी बात है, लेकिन इसके पीछे हॉमोर्नल इश्यूज, डिप्रेशन, कम्यूनिकेशन प्रॉब्लम और टेंशन जैसी तमाम प्रॉब्लम हो सकती हैं।

ओरल सेक्स सुरक्षित है ? नही !
फैक्‍ट- ओरल सेक्स करने वाले लोग भी सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डिजीज (एसटीडी) से बच नहीं सकते। क्‍योंकि ओरल सेक्स के दौरान फ्लूड एक्सचेंज होता है। ऐसे में अगर मुंह में कोई कट हो तो एसटीडी हो सकती है।

मर्द हमेशा उपर चढ़ने के लिए तैयार रहते हैं?
फैक्‍ट- पुरुष कोई मशीन नहीं हैं। उनमें भी इमोशंस होते हैं। कई बार वह रिस्‍पॉन्‍स नहीं देते इसका अर्थ यह है कि उसका मूड नहीं है।

लिंग का आकार ओर लंबाई मायने रखती है ?
फैक्‍ट- सेक्‍स में पेनिस के साइज मायने नहीं रखता है। समाज में इसे लेकर तरह तरह की गलतफ‍हमियां फैली हुई हैं लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि साइज नहीं बल्कि फोरप्‍ले मायने रखता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यौन रोगों से कैसे बचा जा सकता है

यौन रोगों से कैसे बचा जा सकता है यौन रोग रोकने का पहला कदम, ये समझना है कि यौन रोग कैसे फैलते हैं। शरीर के तरल पदार्थों जैसे सीमन, योनि या ग...