शुक्रवार, 4 नवंबर 2016

सेक्स से पहले क्या है खाना और क्या नहीं खाना चाहिए आइए हम आपको बताते है ?

सेक्स से पहले क्या है खाना और क्या नहीं खाना चाहिए आइए हम आपको बताते है ?


सेक्स इंसान के जीवन की एक बड़ी आवश्कता है.
जैसे इंसान को जीने के लिए रोटी और पानी की जरूरत होती है, उसी तरह से यह एक चीज भी इन्सान की जरूरत ही है.
सेक्स दो आत्माओं के बीच बनने वाला एक पवित्र रिश्ता होता है, जिससे आगे सृष्टि का विकास होता है.
तो अब यह जानना बेहद जरूरी है कि बेहतर सेक्स के लिए क्या भोजन किया जाये और खुद को कैसे स्वस्थ रखा जाये. कई बार हम रात्रि भोजन में गलत चीजों का प्रयोग करते हैं और उसके बाद साथी के साथ सम्बन्ध बना रहे होते है. तो तब इससे स्वस्थ्य को नुकसान पहुँचता है और इससे आने वाली पीढ़ी भी बीमार पैदा होती है.
आज हम आपको बताने वाले हैं कि बेहतर सेक्स के लिए भोजन कैसा होना चाहिए…
क्या नहीं खाना-पीना है
1.   उस रात को आप मैदा से बना कोई भी भोजन उपयोग ना करें. मैदा पेट में जाकर फूलता है और वह जल्द इंसान के शरीर में पचता भी नहीं है. मैदा खाने के बाद सेक्स करने पर पेट में दर्द होने का डर बना रहता है.
2.   पिज्जा-बर्गर जैसे फास्टफूड को खाने से इंसान के हॉर्मोन पर असर पड़ता है. साथ ही साथ अगर आप फ़ास्टफ़ूड को खाते हैं तो इससे मोटापा भी आता है. जरूरी बात यह है कि उस रात में यह खाने से आलस ज्यादा आता है. इसलिए इनका प्रयोग ना ही करें.
3.   सम्भोग से पहले कोल्डड्रिंक और शराब का सेवन करना, जहर के समान है. शराब पीने के बाद इन्सान के शरीर में जो हॉर्मोन बनते हैं वह सेक्स क्रिया को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं. इसलिए शराब पीने के बाद सम्भोग न करें.
4.   ध्यान रखें कि सेक्स से पहले, ज़रूरी ना हो तो किसी भी तरह की दवाओं का उपयोग आप न करें. खासकर सेक्स पावर बढ़ाने के नाम पर तो कुछ भी उपयोग ना करें.
5.   सेक्स करने से पहले आपको ज्यादा मसालेदार खाने का प्रयोग भूलकर भी ना करें. सबसे ज्यादा जरूरी बात यह है कि सुबह का बना या पुराना फ्रिज का भोजन करने से तो जरूर बचें.
तो फिर क्या है खाना -
1.   अब खाने वाली वस्तुओं की बात करें तो अगर आपका जिस दिन साथी के साथ संभोग करने का दिल हो उस दिन आप हल्की तडके वाली दाल और रोटी का सेवन करें. हो सके तो दोपहर के भोजन में चावल और दही का उपयोग करें. किन्तु रात में दही ना खायें.
2.   खाना खाने के कुछ समय बाद गुड़ का प्रयोग करना आपके लिए सर्वोतम हो सकता है. गुड़ के खाने से भोजन जल्दी पचता है. साथ ही साथ इससे सेक्स पॉवर भी बढ़ती है.
3.   अगर आपको उस रात में देशी गाय का दूध पीने को मिल जाये तो यह सर्वोतम हो सकता था. गाय के दूध में घी डालकर पीने से यह सेक्स पॉवर को आश्चर्जनक रूप से बड़ा देता है.
4.   महिलाओं को सेक्स से पहले चॉकलेट जरूर खानी चाइये. किन्तु याद रखें कि आप डार्क चॉकलेट ही खायें. पुरुष भी हल्की मात्रा में इसका प्रयोग कर सकते हैं.
5.   उस रात में आप कम मसालेदार हरी सब्जियों का प्रयोग करें. साथ ही साथ आप भोजन में कच्ची प्याज सलाद के रूप में जरूर खायें. इससे सेक्स पॉवर बढ़ती है.
अधिक जानकारी के लिए Dr.B.K.Kashyap से संपर्क करें 8004999985

Kashyap Clinic Pvt. Ltd.



Website-www.drbkkashyapsexologist.com

Gmail-dr.b.k.kashyap@gmail.com

Fb-https://www.facebook.com/DrBkKasyap/

Youtube-https://www.youtube.com/channel/UCE1Iruc110axpbkQd6Z9gfg

Twitter- https://twitter.com/kashyap_dr

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यौन रोगों से कैसे बचा जा सकता है

यौन रोगों से कैसे बचा जा सकता है यौन रोग रोकने का पहला कदम, ये समझना है कि यौन रोग कैसे फैलते हैं। शरीर के तरल पदार्थों जैसे सीमन, योनि या ग...